MP Board 5th 8th Result 2024: एमपी बोर्ड 5वी और 8वीं के परिणाम इस माह में होगा जारी, यह है रिजल्ट देखने का लिंक

MP Board 5th 8th Result 2024- राज्य शिक्षा केंद्र की तरफ से एमपी बोर्ड 5वी और 8वीं के 25 लाख स्टूडेंट का परिणाम जारी करने जा रहा है। जिस को सभी विधार्थी निचे दी हुई लिंक की मदद से चेक कर सकते है। परीक्षा बोर्ड ने इसी माह तक क्लास पांचवी और आठवीं क्लास के रिजल्ट जारी कर सकता है।इन दोनों परीक्षाओं में लगभग 25,51,818 विद्यार्थी परीक्षा दे चुके है। जिन को एक साथ रिजल्ट दी हुई लिंक पर उपलब्द करवाया जायेगा।

MP Board 5th 8th Result 2024

मध्य प्रदेश बोर्ड के द्वारा पांचवी और आठवीं क्लास के रिजल्ट को लेकर इंतजार खत्म हो गया है एमपी बोर्ड पांचवी और आठवीं क्लास में लगभग 25 लाख से ज्यादा विद्यार्थी परीक्षा दे चुके थे। जिन को अप्रैल माह में परिणाम उपलब्द होने जा रहा है। राज्य शिक्षा परिषद ने पांचवीं बोर्ड परीक्षा और आठवीं बोर्ड परीक्षा के लिए परीक्षा परिणाम जारी करने के लिए जिम्मेदारी ली है। मध्य प्रदेश बोर्ड क्लास पांचवीं बोर्ड की परीक्षा 6 मार्च से शुरू हुई और यह परीक्षा 13 मार्च को समाप्त हुई थी। जबकि कक्षा 8 के लिए वार्षिक परीक्षा का आयोजन 6 मार्च से लेकर 14 मार्च के बीच में किया गया था |

MP Board 5th 8th Result 2024
MP Board 5th 8th Result 2024

मध्य प्रदेश बोर्ड क्लास 5th 8th का रिजल्ट इस दिन हो सकता है जारी

मध्य प्रदेश बोर्ड वर्ष 2024 के लिए पांचवी और आठवीं बोर्ड के लिए कुल 11986 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। विधार्थी की एग्जाम होने के बाद मध्य प्रदेश बोर्ड क्लास 5th 8th का रिजल्ट 2024 कब तक जारी होगा की तलाश करने में लगे हुए है। उन के लिए बता दे की बोर्ड ने अभी तक परिणाम जारी करने के लिए तिथि को निर्धारित नहीं किया है। परन्तु मन जा रहा है, की रिजल्ट अप्रैल माह के लास्ट तक उपलब्द करवाया जा सकता है।

एमपी बोर्ड पांचवी और आठवीं रिजल्ट चेक करने का यह तरीका काम आएगा

  • विधार्थी को अपने रिजल्ट के लिए दी हुई डायरेक्ट लिंक पर जाना है।
  • उसके बाद होम पेज का लिंक दिखाई देगा।
  • यहां पर विधार्थी को परिणाम से जुडी डिटेल्स को सबमिट कर लेना है।
  • अब आगे की प्रोसेस को पूरा करे
  • परिणाम पीडीऍफ़ फाइल में स्क्रीन पर दिखाई देगा।

MP Board 5th 8th Result 2024 Important link

एमपी बोर्ड 5वी और 8वीं के परिणाम यहां पर देखे :- Click Here

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top