MP PNST Cut off 2024: एमपी पीएनएसटी नर्सिंग एग्जाम मेरिट लिस्ट जानिए यहां से कितने नंबर लाने पर मिलेगा कॉलेज

MP PNST Cut off 2024 : जिन उमीदवारो को एमपी पीएनएसटी कटऑफ 2024 का इंतजार है। उन को ऑफिसियल वेबपोर्टल पर एग्जाम डिपार्टमेंट के द्वारा कट ऑफ लिस्ट केटेगरी वाइज उपलब्द करवा दी जाएगी। एमपी प्री-नर्सिंग सेलेक्शन टेस्ट प्रवेश परीक्षा का आयोजन मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल के द्वारा पूरा किया जा चूका है। परीक्षार्थी Madhya Pradesh PNST Cut Off 2024 की अन्य सुचना आसानी से यहां पर देख सकते है।

Latest Update – परीक्षार्थी को इस पेज में एमपी प्री-नर्सिंग सेलेक्शन टेस्ट मेरिट लिस्ट 2024 से जुड़ हुई जानकारी शेयर की गई है। अधिक सुचना के लिए आप टीम के साथ जुड़े रह सकते है।

MP PNST Cut off 2024

मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल के दवरा प्री-नर्सिंग सेलेक्शन टेस्ट परीक्षा 09 सितम्बर 2024 से शुरू की थी। जिस के लिए ऑफिसियल उत्तर को पहले ही जारी किया गया है। अब सभी विधार्थी मध्य प्रदेश पीएनएसटी कट ऑफ 2024 की जानकारी यहां से ले सकते है। परीक्षार्थी को ऑफिसियल पोर्टल का लिंक निचे दिया गया है।

मध्य प्रदेश एमपी पीएनएसटी प्रवेश परीक्षा में शामिल होने वाले उमीदवारो का अपने एग्जाम के लिए ऑफिसियल कट ऑफ मर्क्स जारी होने का इंतजार है। जिन उमीदवारो के द्वारा मध्य-प्रदेश पीएनएसटी प्रशिक्षण चयन परीक्षा 2024 को दिया गया है। वे सभी आगे अपने एग्जाम मार्क्स और कट ऑफ के आधार पर संचालित पीएनएसटी प्रशिक्षण केंद्रों में 4 वर्षीय पाठ्यक्रम में प्रवेश के ले सकते है।

MP PNST Cut off 2024
MP PNST Cut off 2024

www.esb.mp.gov.in PNST Cut off 2024

Department NameMadhya Pradesh Professional Examination Board
Year2024
StateMadhya Pradesh
Course NamePre-Nursing Selection Test (PNST) – 2024
TestEntrance Exam
Exam Date09 September 2024 Start
Cut off MarksSeptember 2024 (Coming Soon)
Post CategoryCut off
official Websitewww.esb.mp.gov.in

Madhya Pradesh PNST Merit List 2024 Marks

मध्यप्रदेश के PNST प्रशिक्षण केंद्रों में 4 वर्षीय पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए PNST प्रशिक्षण चयन परीक्षा का आयोजन 9 सितम्बर से 3rd week of सितम्बर 2024 तक अलग-अलग शिफ्ट वाइज हुवा था। जिस के बाद अब आगे की प्रोसेस के लिए सभी उमीदवारो को अपने परिणाम के साथ ऑफिसियल कट ऑफ को जान लेना अनिवार्य है। अनेक अभियर्थी यह जानना चाहते है की इस वर्ष कितनी कट ऑफ जाएगी। यहां पर आप सभी को एक संभावित मेरिट लिस्ट और कट ऑफ की सुचना दी हुई है। अधिक सुचना ऑफिसियल पोर्टल की मदद से देख सकते है।

एमपी पीएनएसटी नर्सिंग मेरिट लिस्ट 2024

CategoryCut off Marks Expected
UR55 to 65
OBC52 to 60
SC/ST45 to 50
EWS50 to 60

मध्य प्रदेश पीएनएसटी कटऑफ 2024 कैसे देखे?

  • पहले तो विभाग की ऑफिसियल वेबसाइट www.esb.mp.gov.in पर जायेगे।
  • जिस के बाद होम पेज में MP PNST 2024 Cut Off को खोजना होगा।
  • इसके बाद पीडीऍफ़ फाइल में ऑफिसियल कट ऑफ देखने को मिलेगा।
  • इसमें अभियर्थी केटेगरी वाइज कट ऑफ को जाने।

MP PNST Cut off 2024 Important link

official WebsiteClick Here
MP PNST Result 2024Click Here
Home Pagewww.shresult.com

सारांंश – वे सभी विधार्थी और अभियर्थी जो मध्यप्रदेश पीएनएसटी की होने वाली परीक्षा में शामिल हुए है उन सभी को इस आर्टिकल की मदद से एमपी पीएनएसटी कट ऑफ और मेरिट लिस्ट 2024 से जुडी हुई अपडेट सुचना शेयर की गई है। हम उमीद्द करते है की यह जानकारी आप सभी के लिए उपयोगी रही होगी। आप सभी का www.shresult.com पर आने के लिए आपका बहुत बहुत आभार।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top